दिल्ली में 2021 के जाते-जाते पड़ेगी कड़ाके की सर्दी

देश के प्रत्येक मतदाता के लिए प्रेरणास्त्रोत बनी 103 वर्षीय हरदेई देवी हरियाणा में कांग्रेस टिकट बंटने पर सियासत हुई तेज टनकपुर मथुरा जंक्शन के बीच चलने वाली स्पेशल गाड़ी का 31 दिसंबर तक हुआ विस्तार राज्य निर्वाचन आयोग हिमाचल प्रदेश की पहल मिशन 414 'रामायण' से Ranbir Kapoor- Sai Pallavi का फर्स्ट लुक आउट छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में पिछले चुनाव के मुकाबले 1.3 प्रतिशत मतदान अधिक दर्ज किया गया लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत जिला फतेहाबाद के अन्य राज्यों की सीमाओं से लगता क्षेत्र में ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त करके सड़कों पर चलाए सगन अभियान ट्रैफिक को रोककर ली जा रही है तलाशी निष्पक्ष चुनाव करवाने की तरफ उठाया गया कदम भारतीय वायु सेना ने डिजीलॉकर मंच के साथ एक परिवर्तनकारी डिजिटल यात्रा की शुरुआत की है पूर्व सांसद धनंजय सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत उत्तराखंड में 30 अप्रैल तक बारिश के आसारः मौसम विभाग राजस्थान-मतदान प्रतिशत राजस्थान-मौसम उत्तराखंड : नैनीताल के जंगलों में वनाग्नि पर काबू पाने के लिए वायुसेना के हेलीकॉप्टर की ली जा रही मदद स्वीप कोषांग की ओर से जुबली पार्क में दीपोत्सव का आयोजन पर्यावरण संरक्षण के लिए पिछले 15 साल से प्रयासरत अशोक गुप्ता ने हिसार में सैंकड़ों पेड पौधे लगाए हैं हिसार निवासी रोहताश बेसहारा व बेजुबान पशु पक्षियों की सेवा करते हैं चंबा जिला के जनजातीय क्षेत्र भरमौर की बड़ग्रां पंचायत में पलानी पुल का निर्माण न होने पर ग्रामीणों ने प्रशासन व सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष व मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी बर्फवारी से किसान बागवानों की चिन्ता बढ़ी पीलीभीत में छात्र-छात्राओं को दी गई बेहतर भविष्य बनाने की जानकारी

दिल्ली में 2021 के जाते-जाते पड़ेगी कड़ाके की सर्दी

Anjali Yadav 30-12-2021 13:35:43

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

 

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में इस साल के जाते-जाते दिल्ली वासियों को कड़ाके की सर्दी का सामना करना पड़ेगा. मौसम विभाग के मुताबिक सर्द हवाओं के चलते अगले तीन दिनों के दौरान राजधानी दिल्ली में सर्दी बढ़ सकती है. मौसम विभाग का अनुमान है कि राजधानी के न्यूनतम तापमान में कम से कम दो डिग्री की गिरावट आ सकती है. 
राजधानी में बुधवार को भी दिनभर धूप खिली रही और लोगों को सर्दी से राहत रही. हालांकि, मौसम विशेषज्ञों का मानना है कि शुक्रवार से हवा की दिशा बदलने के साथ मैदानी इलाकों में भी ठिठुरन का दौर शुरू होगा. इस बीच, बुधवार के दिन न्यूनतम और अधिकतम तापमान सामान्य से एक-एक डिग्री ज्यादा रिकॉर्ड किया गया. 


हवा में नमी का स्तर 48 से 98 फीसदी हुआ रिकॉर्ड 
मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से एक अधिक 21.2 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान सामान्य से एक अधिक 8.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. हवा में नमी का स्तर
48 से 98 फीसदी रिकॉर्ड हुआ है. दिल्ली के सफदरजंग मौसम केंद्र में दिन का अधिकतम तापमान 21.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. जो कि सामान्य से एक-एक डिग्री ज्यादा है. जबकि, नमी की मात्रा 98 से 48 फीसदी तक रही. 

तीन दिन सर्दी के साथ प्रदूषण से मिलेगी थोड़ी राहत 
मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले तीन दिनों के बीच में सर्द हवाओं के चलते गलन में इजाफा होगा. इस दौरान न्यूनतम तापमान छह डिग्री के आसपास रहने की संभावना है. सुबह के समय हल्का कोहरा दिखेगा. जबकि, दिन के समय आसमान साफ रहेगा. हवा की रफ्तार बढ़ने से राजधानी दिल्ली के लोगों को तीन दिन प्रदूषण से थोड़ी राहत रहेगी. इस बीच, बुधवार के दिन दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक 43 अंकों के सुधार के साथ 262 अंक पर खराब श्रेणी में रहा। जबकि, दिल्ली के छह निगरानी केंद्र ऐसे रहे जहां सूचकांक 300 के अंक के पार यानी बेहद खराब श्रेणी में रहा.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :